ad

Breaking News

Apple Mac Pro And Pro Display XDR : FIRST LOOK


एप्पल ने  लॉन्च की अब तक की सबसे पावरफुल कंप्यूटर, और प्रो डिस्प्ले XDR 6K HDR :-  

Image result for mac pro xdr hindi


एप्पल ने अपने वल्डवाईड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2019  के पहले दिन ही बहुत सारे अपडेट ले के आया हैं तथा कुछ नई डिवाइसेस भी लॉन्च की। कम्पनी ने कई सारे सॉफ्टवेयर अपडेट दिए हैं और इसके साथ ही अपनी दो नई डिवाइसेस एप्पल मैक प्रो और प्रो डिस्प्ले XDR 6K HDR को लॉन्च किया हैं। ये दोनों ही डिवाइस मोस्ट एक्सपेंसिव पावरफुल डिवाइस हैं। 

अगर कीमत की बात करें तो नई मैक प्रो की शुरुआती कीमत 5,999 चीनी यूआन है, मतलब लगभग 4,14,437 रुपये है। वहीं प्रो डिस्प्ले XDR की कीमत 4,999 चीनी यूआन हैं, मतलब लगभग 3,45,354 रुपये हैं। इस मॉनिटर में लगे स्टैंड की कीमत 199 डॉलर है जिसे अलग से देना पड़ेगा।


Image result for mac pro xdr hindi

एप्पल मैक प्रो के फीचर्स :-

 एप्पल मैक प्रो के फीचर्स की बात करे तो यह स्टील बॉडी और मेश फ्रंट पैनल के साथ पेश किया गया है। इसकी बिल्ड क्वालिटी काफी मजबूत है और काफी प्रीमियम लुक देती है। इस डिवाइस सबसे खास बात तो यह है की की इसमें 8 यूसर्स एक सिस्टम में अलग-अलग मॉनिटर के द्वारा काम कर सकते है। इसके लिए इसमें 8 यूज़र एसेसिबल PCIs स्लॉट लगाए गए है। कंपनी ने इसमें 8 कोर 3.5 गीगाहर्ट्ज इंटेल जिओन का प्रोसेसर लगया है, जो 12 कोर, 16 कोर, 24 कोर और 28 कोर में बटा है। इसके साथ ही इसमें 32 जीबी की रैम दी गई है, जिसे 1.5 टीबी  तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें AMD Radeon Vega II GPU दिया है, इसके साथ ही इसमें स्टोरेज के लिए 2टीबी SSDs लगाया गया है। एप्पल ने सिक्यॉरिटी  को ध्यान में रखते हुए T2 सिक्युरिटी चिप को लगाया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें थंडरबोल्ट 3, यूसबी टाइप-A, ड्यूल  10 गीगाबाइट  इथरनेट पोर्ट्स, वाईफाई 802.११ ा और ब्लूटुथ 5 आदि पोर्ट्स दिए गए है।  
  

Image result for mac pro xdr hindi


प्रो डिस्प्ले XDR  के फीचर्स :-     

प्रो डिस्प्ले XDR एक 32  इंच का 6K HDR डिस्प्ले है। यह 1000 nits की डिस्प्ले ब्राइटनेस से 1600 nits तक की पीक ब्राइटनेस और 1000000:1  के कंट्रास्ट रेश्यो के साथ आता है।  कंपनी ने इसे ट्रू 10बिट कलर और सुपर वाइड व्यूइंग एंगल के साथ पेश किया है।  इसके लुक की बात की जाये तो काफी प्रीमियम लुक देती है, और इसमें किनारे के बेजेलस काफी काम देखने को मिलते है।    
   


Image result for mac pro xdr hindi




No comments

Please do not enter any spam link in the comment box.