ad

Breaking News

Oppo Reno 10x Zoom Review

ओप्पो रेनो 10x ज़ूम लॉन्च, कीमत 39,990 से शुरु  

ओप्पो कंपनी ने अपनी flagship फोन oppo reno के दो नए स्मार्टफोन को इंडिया मे लॉन्च कर दिया है, और इसकी शुरुआती कीमत 39,990 रुपए रखी गई हैं। दोनों ही फोन में कमाल के features दिए गए हैं। आइए जानते हैं इसकी specification के बारे में... 




Oppo reno 10x ज़ूम के बॉडी और स्क्रीन:-  


Image result for free oppo reno 10x zoom front and rear non copyright image
ओप्पो रेनो 10x ज़ूम डिस्प्ले

oppo reno में 6.6 इंच की AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका resolution 1080x2340p है। फोन के सामने डिस्प्ले में गोरिल्ला ग्लास 6 का प्रयोग किया है वही फोन के पीछे की तरफ गोरिल्ला ग्लास 5 लगाया गया है जिससे पीछे की तरफ ग्लासी लुक देखने को मिलता है। इसका वजन मात्र 210 ग्राम हैं। इसमें किसी भी प्रकार का नॉच देखने को नहीं मिलता है। इस फोन के साथ 20 watt का चार्जर USB Type-C के साथ आता है, जो फोन को आधे घंटे में 75 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है।    

प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर:- 


Image result for 855 snapdragon non copyright imageImage result for android 9 pi non copyright image


ओप्पो रेनो 10x ज़ूम में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टाकोर प्रोसेसर देखने को मिलता है और साथ ही इसमें एड्रिनो  640 जीपीयू भी लगा है जो गेम्स को स्मूथली रन करता है। वही इसके सॉफ्टवेयर की बात करे तो इसमें एंडरॉयइड 9.0 दिया गया है जो ओप्पो के कलर ओएस 6 सपोर्ट करता है।

सिक्योरिटी और कनेक्टिविटी :- 

सिक्युरिटी की बात की जाये तो इसमें अंडर फिंगरप्रिंट डिस्प्ले दिया गया है और साथ ही इसमें फेस अनलॉक का ऑप्शन भी मिलता है। यदि बात करे कनेक्टिविटी की तो इसमें सारे  फीचर्स  मौजूद है, जैसे - Type-C port, NFC, Dual sim, 4G Volte, ब्लुटूथ, wifi आदि।   

Oppo रेनो 10x ज़ूम का कैमरा :- 


Image result for free oppo reno 10x zoom front and rear camera combine non copyright image

Related image
Image result for free oppo reno 10x zoom front camera combine non copyright image


अगर बात करे कैमरा की तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा मिलता है, जिसमे प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सेल का है, तथा सेकंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल के साथ आता है, तीसरा कैमरा 13 मेगापिक्सेल का है जिसमें परिस्कोपिक लेंस लगा हुआ है जो 5x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 10x ज़ूम भी देता है। सेल्फी की बात करे तो इसमें 16 मेगापिक्सेल का मोटोराइज्ड पॉपअप कैमरा दिया गया है, इसमें अन्य फ़ोन की तरह पॉपअप कैमरा नहीं है बल्कि इसका शेप शार्क के फिन जैसा है, जिसे कंपनी ने दो लाख से ज्यादा बार टेस्ट किया है।


रैम ओर स्टोरेज :-  

रैम और स्टोरेज की बात की जाये तो यह दो वेरिएंट के साथ आता है पहला 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज और दूसरा 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसमें अलग से मेमोरी कार्ड लगाने का ऑप्शन भी मिलता है।  

बैट्ररी :-

 बैट्ररी की बात करे तो इसमें 4065 एमएएच की लिथियम आयन की बैट्ररी लगी है,जो 20 वाट वूक फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।  

कमियाँ :- 

कमियों की बात करे तो बहुत ही कम कमिया देखने को मिलती है, लेकिन अगर वह होता तो अच्छा था, जैसे कि कंपनी ने इसमें हैडफ़ोन जेक को नहीं दिया है, इस कीमत में वायरलेस चार्जर देना चाहिए था लेकिन वो भी नहीं मिलता।                              


Image result for mac pro xdr hindi


1 comment:

Please do not enter any spam link in the comment box.