ad

Breaking News

One Plus 7 Pro Review

 One Plus 7 Pro Review, Starting Price is 48,999 Rs. in India 

Related image

























वनप्लस कंपनी ने अपने दो नए स्मार्टफोन वनप्लस 7 और वनप्लस 7 प्रो लॉन्च कर दिया है, इसी के साथ कंपनी ने अपने नए हैडफोन वनप्लस बुलेट वायरलेस 2 हेडफोन को भी लॉन्च किया है, कंपनी ने इसकी कीमत 5,990 रुपए रखी है. 


वनप्लस 7 प्रो की स्पेसिफिकेशन :- 

बात करे वनप्लस 7 प्रो की तो इसमें फ्लैगशिप फ़ोन जैसे फीचर्स देखने को मिलते है, तथा इसकी लुक भी काफी प्रीमियम लगता है. आइये जानते है इसी वनप्लस 7 प्रो के स्पेसिफिकेशन के बारे में -


बॉडी और डिस्प्ले :- 

वनप्लस 7 प्रो के डिस्प्ले की बात करे तो इसमें 6.67 इंच का Fluid AMOLED डिस्प्ले देखने को मिलता है जिसका रेसोलुशन 1440x3120p है, तथा इसme 515 PPI दिया गया है. इसमें डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रयोग किया गया है. बात करे इसकी बॉडी की तो इसमें 88.3% स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो देखने को मिलता है. वही इसका वजन 206 ग्राम है.


प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर :-

  
Image result for 855 snapdragon non copyright imageImage result for android 9 pi non copyright image



प्रोसेसर की बात करे तो इसमें क्वालकॉम का स्नैपड्रगन 855 प्रोसेसर लगा है, तथा यह 64बिट आर्किटेक्चर पर काम करता है और इसमें ग्राफ़िक्स के लिए एड्रेनो 640 GPU लगा है, जो 7nm प्रोसेस पर बना है जिसका क्लॉक टाइम 2.84Ghz है. अब बात करे सॉफ्टवेयर की तो यह फोन एंडरॉयइड 9 पाई पर बेस्ड OxygenOS पर चलता है.

सिक्योरिटी और कनेक्टिविटी :- 

सिक्युरिटी की बात की जाये तो इसमें अंडर फिंगरप्रिंट डिस्प्ले दिया गया है और साथ ही इसमें फेस अनलॉक का ऑप्शन भी मिलता है। यदि बात करे कनेक्टिविटी की तो इसमें सारे  फीचर्स  मौजूद है, जैसे - Type-C port, NFC, Dual sim, 4G Volte, ब्लुटूथ, wifi आदि।   

कैमरा :- 


Image result for one plus 7 pro camera  non copyright image
One PLus Front Camera


Related image
One Plus Rear Camera


वनप्लस 7 प्रो के कैमरा की बात करे तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमे पहला 48 मेगापिक्सेल सोनी IMX586 सेंसर है जिसका अपर्चर f/1.6 है और इसमें OIS और EIS का सपोर्ट दिया गया है दूसरा कैमरा की बात करे तो यह टेलीफोटो लेंस वाला 8 मेगापिक्सेल का सेंसर लगा है जिसका अपर्चर f/2.4 है इसमें OIS का ही सपोर्ट मिलता है. तीसरे कैमरा की बात करे तो यह 16 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ आता है जिसका अपर्चर f/2.2 है. साथ ही इसमें ड्यूल LED फ़्लैश, 3x ऑप्टिकल ज़ूम और मल्टीऑटोफोकस का भी सपोर्ट मिलता है.

रैम ओर स्टोरेज :-  

रैम और स्टोरेज की बात की जाये तो यह तीन  वेरिएंट के साथ आता है पहला 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज और दूसरा 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज और तीसरा 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेजके साथ आता है। इसमें अलग से मेमोरी कार्ड लगाने का ऑप्शन भी मिलता है।  

बैट्ररी :-

 बैट्ररी की बात करे तो इसमें 4000 एमएएच की लिथियम आयन की बैट्ररी लगी है,जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।  


कमियाँ :- 


कमियों की बात करे तो बहुत ही कम कमिया देखने को मिलती है, लेकिन अगर वह होता तो अच्छा था, जैसे कि कंपनी ने इसमें हैडफ़ोन जेक को नहीं दिया है।     

        

Image result for mac pro xdr hindi

No comments

Please do not enter any spam link in the comment box.