ad

Breaking News

Samsung Galaxy M40 Review

Samsung Galaxy M40 Launch in India, With Infinity O Display :-

Image result for galaxy m40 indian non copyright image
UniqTech
Samsung कंपनी ने अपने M series में अपना नया स्मार्टफोन गैलेक्सी M40 को इंडिया में लांच कर दिया है, यह सैमसंग कंपनी का नया Midrang स्मार्टफोन हैं। यह सैमसंग कम्पनी के M-Series का चौथा स्मार्टफोन है, और खास बात यह है कि यह कंपनी का पहला midrang स्मार्टफोन है, जिसमे इंफिनिटी ओ डिस्प्ले दिया गया है। इसमें कैमरा डिस्प्ले में ऊपर की तरफ बाई ओर पंच होल डिस्प्ले के नीचे है, जिससे डिस्प्ले में कहि भी नॉच देखने को नहीं मिलता है,और बेज़ेल भी बहुत कम हैं। इसमें 3500 mAH की बैटरी दी गई हैं। कंपनी ने इसमें 3.5 mm ऑडियो जेक नहीं दिया है। 



डिस्प्ले और डिज़ाइन :-

Image result for galaxy m40 display and design non copyright image

सैमसंग गैलेक्सी M40 इंफिनिटी ओ डिस्प्ले के साथ आने वाला पहला मिडरेंज स्मार्टफोन है। सैमसंग गैलेक्सी M40 में 6.3" का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है,जिसका रेसोलुशन 2340x1080 p है और स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91.8% है। इसमें डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग का गोरिल्ला ग्लास लगाया गया है। इसके डिस्प्ले में काफी पतले बेजेल है, जिससे वीडियो देखने के लिए और जगह मिलती हैं। M40 के स्क्रीन का व्यूविंग एंगल भी अच्छा है और शार्प भी हैं। अगर सुपर AMOLED डिस्प्ले होता तो और अच्छा होता।    

सैमसंग गैलेक्सी M40 में पॉली कार्बोनेट बॉडी डिज़ाइन देखने को मिलता है जो काफी प्रीमियम लुक देता है, और यह काफी हल्का भी हैं। रियर की बात करे तो पीछे की तरफ ट्रिपल रियर कैमरा देखने को मिलता है जिसमें बीच वाले कैमरा में सिल्वर कलर की रिंग भी दिखाई  देता है। रियर में ही फिगरप्रिंट सेंसर दिया गया हैं


कैमरा :- 

Image result for galaxy m40 camera non copyright image

सैमसंग गैलेक्सी M40 में रियर की तरफ तीन कैमरे देखने को मिलते हैं, इसका पहला कैमरा 32 मेगापिक्सेल का है जिसका अपरचर f/1.7 है, दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सेल का है जिसका अपरचर f/2.2 है जो सीधे फोकस के लिए है,और इसका तीसरा कैमरा 8 मेगापिक्सेल का है जो 123 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ आता हैं। जो काफी अच्छा फोटो देती है,और फोटो में काफी मात्रा में डिटेलस देखने को मिलते है। जिससे फोटो नेचुरल जैसा दिखाई देता हैं। इसका पोट्रेट मोड भी काफी अच्छा देखने को मिलता है, जिसमें सब्जेक्ट के पीछे का ब्लर अच्छा देता है और इमेज साफ दिखता हैं। 

बात करे फ्रंट कैमरे की तो इसमें 16 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जिसका अपरचर f/2.0 है,जो दिन की रौशनी में काफी अच्छा फोटो देती है और फोटो में डिटेल्स भी काफी देखने को मिलती है, लेकिन बात करे लो लाइट की तो वहां डिटेल्स काफी कम मिलते है और फोटो के किनारे धुंधला पड़ता है,और फोटो आर्टिफिशल जैसा दिखाई देता हैं।   


प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर :- 

Image result for snapdragon 675 non copyright image

Image result for android 9 pi non copyright image








सैमसंग गैलेक्सी M40 में स्नैपड्रैगन का 675 प्रोसेसेर दिया गया है, जो 11nm प्रोसेस पर बना है जो 2 GHz की क्लॉक स्पीड पैर कार्य करता है। इस प्रोसेसर को मिडरैंज स्मार्टफोन के लिए ही डिज़ाइन किया गया है। इसमें क्वालकॉम का ही एड्रेनो 612 GPU लगा हैं। अगर सॉफ्टवेयर की बात करे तो इसमें एंड्राइड 9 PIE दिया गया हैं।   

Apple mac book pro, super computer

One plus 7 pro Review

Oppo Reno 10x Zoom



रैम ओर स्टोरेज :-  



रैम और स्टोरेज की बात की जाये तो यह 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता हैं, जिसे मैमोरी कार्ड के द्वारा 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता हैं। 



Image result for mac pro xdr hindi




No comments

Please do not enter any spam link in the comment box.